प्रदेश में कई जगह मलबा आने से राष्ट्रीय मार्ग सहित 46 मार्ग अवरुद्ध…

उत्तराखंड में मानसून की दस्तक के साथ ही भूस्खलन की खबरें आनें लगी है। जहां बीते दो दिन से बारिश का दौर जारी है। नदियों का जलस्तर बढ़ गया है। वहीं पहाड़ से मलबा गिर रहा है। ऐसे में पहाड़ का सफर करने से पहले ये खबर पढ़ लें। प्रदेश में कई जगह मलबा आने से राष्ट्रीय मार्ग सहित 46 मार्ग अवरुद्ध हो गए है।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार बद्रीनाथ नेशनल हाईवे बद्रीनाथ धाम से चार किलोमीटर पहले कंचनगंगा में भारी मलबा और पत्थर बहकर आने के कारण पूरी तरह से बंद हो गया था। जिसे बामुश्किल खोला गया। वहीं बारिश की वजह से रविवार सुबह गंगोत्री हाईवे दो घंटे बाधित रहा जबकि यमुनोत्री हाईवे पिछले 16 घंटों से भारी वाहनों के लिए बंद है । इसके साथ ही पूरे राज्य में 46 सड़कें बारिश की वजह से बंद चल रही है । इस वजह से लोगों को आवाजाही में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है ।

वहीं बताया जा रहा है कि ऋषिकेश/गंगोत्री राजमार्ग पर प्लास्डा के समीप पहाड़ी से भारी मलबा आने के कारण मार्ग बंद हो गया। मौके पर पहुंची स्थानीय प्रशासन की टीम ने जेसीबी की मदद से मार्ग को खुलवाना शुरू कर दिया है। रविवार देर रात से ही लगातार बारिश हो रही है जिसके चलते टिहरी गढ़वाल जिले के कई इलाकों में भूस्खलन की वजह से मार्ग अवरूद्ध होते जा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *