दिल्ली दौरे पर सीएम धामी, केंद्रीय मंत्री से मुलाकात कर इन मुद्दों पर की चर्चा…

Uttarakhand News: उत्तराखंड के सीएम धामी तीन दिवसीय दिल्ली दौरे पर हैं।सीएम के इस दौरे को लेकर जहां सियासी गलियारों में हलचल तेज हो रखी है वहीं बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने नई दिल्ली प्रवास के दौरान रविवार रात केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से शिष्टाचार भेंट की। तो वहीं सोमवार को  उन्होंने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात की है।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार मुख्यमंत्री ने केंद्रीय मंत्री को कंडाली (बिच्छु घास) से बनी स्टॉल के साथ ही राज्य के अन्य स्थानीय उत्पाद भी भेंट किये। मुख्यमंत्री ने केन्द्रीय सड़क परिवहन मंत्री से सीआइआरएफ के प्रस्तावों पर वित्तीय एवं प्रशासकीय अनुमोदन के लिए अनुरोध किया। केन्द्रीय संड़क परिवहन मंत्री ने कहा कि सीआइआरएफ में राज्य को 250 करोड़ रूपये की परियोजना की स्वीकृति प्रदान की जायेगी।

इस दौरान उन्‍होंने केंद्रीय सड़क एवं राजमार्ग मंत्रालय द्वारा प्रदेश में चलाए जा रहे राष्ट्रीय राजमार्गों के कार्यों के साथ ही रोप वे व टनल के प्रस्तावित कार्यों पर चर्चा की। इस अवसर पर उत्तराखंड के लोक निर्माण विभाग मंत्री सतपाल महाराज भी उपस्थित रहे। वहीं सीएम धामी ने रविवार को गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी। इस दौरान राज्य के राजनीतिक व समसामयिक मुद्दों के अलावा समान नागरिक संहिता (यूसीसी) पर भी गहन चर्चा हुई। वहीं चर्चा यह भी है कि राज्य में प्रस्तावित मंत्रिमंडल विस्तार के संबंध में भी सीएम ने शाह से मार्गदर्शन मांगा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *