वरिष्ठ नागरिक सेवा समिति शामली द्वारा लगाया निशुल्क प्राकृतिक चिकित्सा शिविर

Spread the love

पंकज वालिया/ सनसनी सुराग न्यूज जनपद शामली

शामली। वरिष्ठ नागरिक सेवा समिति शामली द्वारा हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी निशुल्क प्राकृतिक चिकित्सा शिविर लगाया गया। यह शिविर चौधरी चरण सिंह स्मृति भवन, निकट टेलीफोन एक्सचेंज के पास लगाया गया। शिविर का शुभारंभ मुख्य अतिथि निवर्तमान सदर विधायक तेजेंद्र निरवाल व चेयरमैन अरविंद संगल नगर पालिका परिषद शामली के द्वारा किया गया ।

 

 

कार्यक्रम की अध्यक्षता वरिष्ठ नागरिक सेवा समिति के अध्यक्ष अशोक वशिष्ठ व संचालन महामंत्री आचार्य देवेंद्र देव आर्य ने किया । समिति के वरिष्ठ संरक्षक सत्य प्रकाश अग्रवाल ने बताया कि हमारे जीवन का आधार ही प्राकृतिक है। यदि हम अपने जीवन में प्रकृति के नियमों का पालन करें तो हम काफी समय तक ठीक रह सकते हैं ।अपना खानपान सुधारें और योग करें । उन्होंने पूर्व विधायक से वरिष्ठ नागरिक सेवा समिति के माध्यम से वरिष्ठ व विकलांगों की पेंशन बढ़ाने का भी प्रस्ताव रखा, जिस पर श्री निरवाल ने जल्द ही कार्यवाही कराने का आश्वासन दिया।

 

 

मुख्य अतिथि तेजेंद्र निरवाल ने अपने संबोधन में कहा कि आज प्राकृतिक चिकित्सा एक वरदान है। प्रकृति के द्वारा दी गई निशुल्क ऑक्सीजन हमारे लिए एक जीने का माध्यम है और यह ऑक्सीजन हमें तब मिलेगी जब हमारे पास हरे -भरे पेड़ पौधे होंगे, हम उनकी रक्षा करेंगे और नए पेड़ लगाएंगे। उससे हमें भरपूर मात्रा में ऑक्सीजन प्राप्त होगी। शुद्ध ऑक्सीजन ,शुद्ध हवा पानी, शुद्ध खाना-पीना यही हमारे जीने का आधार है ।हमारे देश के हालात बहुत ही मजबूत हो रहे है। हमारे देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विदेशों में अपना जलवा दिखा रहे हैं और विदेशों के प्रधानमंत्री, राष्ट्रपति उनका सम्मान कर रहे हैं ,उनके चरण स्पर्श कर रहे हैं। क्या अब से पहले ऐसा हमारे देश को कभी सम्मान मिला है? ऐसे में हमारा देश एक नई दिशा की ओर अग्रसर है और सब की जबान पर एक ही बात है कि ” मोदी है तो मुमकिन है ।”

 

नगर चेयरमैन अरविंद संगल ने कहा कि योग और प्राकृतिक चिकित्सा हमारे लिए जीने का वरदान है। वरिष्ठ नागरिक सेवा समिति हर वर्ष यह शिविर करती है मैं उनका धन्यवाद करता हूं और कहीं भी मेरी जरूरत हो मैं हर समय आपके साथ हूं ।डॉक्टर सतीश गर्ग ने बताया कि प्राकृतिक चिकित्सा शिविर में मोटापा ,साइटिका, कब्ज ,गर्दन दर्द ,फालिस ,हाई ब्लॉकेज, सभी प्रकार के दर्द ,दमोह ,त्वचा रोग, बांझपन आदि सभी गंभीर रोगियों का इलाज प्राकृतिक चिकित्सा के द्वारा किया जा सकता है।

 

 

उन्होंने अधिक से अधिक लोगों को शिविर का लाभ उठाने के लिए प्रेरित किया। शिविर में डॉक्टर सतपाल बागला, बाला विश्वकर्मा, संदीप विश्वकर्मा ,अजय कुमार शर्मा ए सी ओ , शिवकुमार शर्मा, सतपाल आर्य ,रामेश्वर दयाल आर्य ,महिपाल शर्मा ,डॉ सतीश कुमार गर्ग, अशोक कुमार वशिष्ठ ,आचार्य देवेंद्र देव आर्य , राजपाल शर्मा, महेश दत्त शर्मा,राजू ,प्रमोद ,सभासद विनोद तोमर, सभासद दीपक शर्मा, सरोज तोमर ,नीरज बागला दीवान जी, अभिषेक कुमार ,सुभाष पाल इत्यादि मौजूद रहे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *