10वीं-12वीं के छात्र-छात्राओं के लिए जरूरी खबर, इस दिन से शुरू होंगे बोर्ड एग्जाम…

Uttarakhand Board Update: उत्तराखंड बोर्ड से जुड़ा अपडेट आ रहा है। बोर्ड की ओर से 10वीं-12वीं के छात्र-छात्राओं के लिए जरूरी खबर है। बताया जा रहा है कि बोर्ड ने हाई स्कूल और इंटरमीडिएट की प्रैक्टिकल परीक्षाओं की डेट का ऐलान किया  है। 16 जनवरी से 15 फरवरी तक प्रैक्टिकल परीक्षाएं कराई जाएंगी। परीक्षाओं को लेकर बोर्ड तैयारियों में जुट गया है। साथ ही उत्तराखंड बोर्ड फरवरी के अंत तक लिखित परीक्षाएं शुरू कराने की योजना बना रहा है।

मिली जानकारी के अनुसार उत्तराखंड विद्यालयी शिक्षा परिषद बोर्ड हाई स्कूल और इंटरमीडिएट बोर्ड परीक्षाएं पारदर्शिता से कराने को लेकर तैयारियों में जुट गया है। बताया जा रहा है कि हाई स्कूल और इंटरमीडिएट की प्रयोगात्मक परीक्षाएं 16 जनवरी से 15 फरवरी तक कराई जाएगी, जिसको लेकर बोर्ड द्वारा तैयारियां की जा रही हैं। प्रदेश सरकार द्वारा वर्ष 2024 का अवकाश कैलेंडर जारी होते ही बोर्ड परीक्षा तिथि भी घोषित कर दी जाएगी। बोर्ड का प्रयास है कि फरवरी माह में हाई स्कूल और इंटरमीडिएट की लिखित परीक्षाएं संपन्न कराई जाए और इन परीक्षाओं को मार्च तक करा लिया जाए।

गौरतलब है कि उत्तराखंड विद्यालयी शिक्षा परिषद बोर्ड द्वारा हाई स्कूल और इंटरमीडिएट की बोर्ड परीक्षाएं संपन्न कराई जाती है। इस बार साल 2024 की हाई स्कूल और इंटरमीडिएट बोर्ड परीक्षाएं पारदर्शिता से कराने को लेकर बोर्ड के अधिकारी तैयारियों में जुट गए हैं। बताया जा रहा है कि जल्द ही बोर्ड परीक्षा की तारीख घोषित की जाएगी।  इस बार हाईस्कूल और इंटरमीडिएट बोर्ड परीक्षा का परीक्षा फल भी अप्रैल माह में घोषित कर दिया जाएगा।

Leave a Reply