चिन्यालीसौड़: दशगी पट्टी की गनखौल घाटी में आयोजित हुई महा पंचायत, मोटर मार्ग निर्माण न होने की स्थिति में लोकसभा चुनाव का किया जायेगा बहिष्कार

Spread the love
  • चिन्यालीसौड़, रिपोर्ट- प्रवेश नौटियाल

 

 

जनपद उत्तरकाशी के चिन्यालीसौड़ ब्लॉक की दशगी पट्टी के गनखौल घाटी में आज बुधवार को महापंचायत का आयोजन किया गया।

स्थानीय जनप्रतिनिधियों और ग्रामीणों द्वारा आयोजित इस महापंचायत के आयोजन का मुख्य उद्देश्य कई वर्षों से लंबित चल रहे ग्राम सभा बनगांव से चोपड़ा कसलाना मोटर मार्ग का जल्द से जल्द निर्माण करना है। बनगांव से चोपड़ा कसलाना मोटर मार्ग के निर्माण को लेकर दशगी पट्टी के ग्रामीण कई वर्षों से संघर्षरत हैं, लेकिन शासन प्रशासन द्वारा हमेशा से ही क्षेत्र की इस सबसे बड़ी मांगों में से एक इस मोटर मार्ग के निर्माण की उपेक्षा की है। स्थानीय जनप्रतिनिधियों ने इस संबंध में कई बार ज्ञापन देकर और शासन प्रशासन से पत्राचार भी किया है, लेकिन सरकार के बाशिंदों के कान पर जूं तक नहीं रेंगी है।

आपको बताते चलें कि बनगांव से चोपड़ा कसलाना मोटर मार्ग दशगी क्षेत्र के विभिन्न गांवों को यमुना घाटी से जोड़ने का कार्य करेगा। क्षेत्र के विभिन्न गांव के ग्रामीण यमुना घाटी जाने के लिए राड़ी डांडा को पार करके जाते हैं, जिससे लगभग 100 किमी की यात्रा करने के बाद यमुना घाटी पहुंचा जाता है। बनगांव से चोपड़ा कसलाना मोटर मार्ग के निर्माण से क्षेत्र के विभिन्न गांवों के ग्रामों लंबी दूरी तय न करके कम समय में ही यमुना घाटी पहुंच सकते हैं।

इसी संबंध में बनगांव से चोपड़ा कसलाना मोटर मार्ग के ही मार्ग पर पड़ने वाले पड़ाव गनखौल घाटी में दशगी पट्टी के विभिन्न गांवों के ग्रामीण बैठक के लिए एकत्रित हुए।

 बैठक में ग्रामीणों द्वारा बनगांव से चोपड़ा कसलाना मोटर मार्ग संघर्ष समिति का गठन किया गया। जो अब लगातार शासन प्रशासन से मोटर मार्ग के निर्माण के लिए वार्ता करेगी। साथ ही ग्रामीणों ने बैठक के माध्यम से चेतावनी देते हुए भी कहा कि यदि जल्द से जल्द उक्त मोटर मार्ग का निर्माण कार्य शुरू नहीं किया जाता है तो दशगी पट्टी सहित दोनों घाटियों की जनता लोकसभा चुनाव का सामूहिक बहिष्कार करेगी।

इस अवसर पर दशगी पट्टी के जनप्रतिनिधि और विभिन्न गांवों के ग्रामीण मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *