पार्वती कुंड में पीएम मोदी ने की पूजा अर्चना , गुंजी गांव के लोगों से की बात…

उत्तराखंड दौरे पर आए पीएम नरेंद्र मोदी गुरुवार को पिथौरागढ़ के ज्योलिंकांग पहुंच गए हैं। उनके साथ सीएम पुष्कर सिंह धामी भी मौजूद हैं। उन्होंने पीएम का उत्तराखंड में स्वागत किया। यहां पर स्थित पार्वती कुंड में पीएम मोदी ने पूजा अर्चना की। जिसके बाद उन्होंने भारतीय सीमा से सटे गुंजी गांव के लोगों से  मुलाकात की। पीएम  इस दौरे के दौरान कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार देश की सीमा से सटे गांव गुंजी में पीएम नरेंद्र मोदी के आगमन से उत्साह का माहौल है। पीएम मोदी का भव्य स्वागत किया गया। यहां के स्थानीय महिला और पुरुषों ने पीएम मोदी का स्वागत किया। पीएम मोदी ने स्थानीय कलाकारों, भारतीय सेना, आईटीबीपी और बीआरओ कर्मियों के साथ भी बातचीत की। इसके साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुंजी गांव में उत्तराखंड के पारंपरिक संगीत वाद्ययंत्र पर हाथ आजमाया।

बताया जा रहा है कि पीएम मोदी का आगमन पार्वती कुंड में सुबह 9:15 बजे हुआ। पीएम मोदी ने सबसे पहले मंदिर में पहुंच कर पूजा-अर्चना की। पीएम मोदी इस दौरान डमरू बजाते दिखाई दिए। इस दौरान पूरे भक्तिभाव के साथ प्रधानमंत्री मंदिर में पूजा करते दिखे। पुजारी ने पीएम मोदी की पूजा कराई। पीएम नरेंद्र मोदी ने आदि कैलाश का दर्शन किया। इस दौरान सीएम धामी भी मौजूद रहे।

वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोशल मिडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर तस्वीरें साझा कि। उन्होंने लिखा कि उत्तराखंड में पिथौरागढ़ के पवित्र पार्वती कुंड में दर्शन और पूजन से अभिभूत हूं। यहां से आदि कैलाश के दर्शन से भी मन आह्लादित है। प्रकृति की गोद में बसी अध्यात्म और संस्कृति की इस स्थली से अपने देश के सभी परिवारजनों के सुखमय जीवन की कामना की।

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव 2024 से पहले पीएम मोदी के उत्तराखंड दौरे को काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। पीएम मोदी सेना, आईटीबीपी और बीआरओ कर्मियों के साथ बातचीत करेंगे। उनसे सीमा के हालात पर चर्चा होगी। पिथौरागढ़ को पीएम मोदी 4200 करोड़ रुपये की योजनाओं की सौगात देंगे। कई योजनाओं का यहां शिलान्यास होगा। वहीं, कई योजनाओं का लोकार्पण भी होना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *