सेंट0 आर0 सी0 कान्वेंट स्कूल शामली ने हरिद्वार में आयोजित तीरंदाजी में 5 गोल्ड मेडल एवं 2 सिल्वर मेडल जीतकर जिले का नाम किया रोशन

पंकज कुमार वालिया/ सनसनी सुराग न्यूज जनपद शामली

दिनांक : 25-10-2023
शामली
सेंट0 आर0 सी0 कान्वेंट स्कूल शामली के होनहार छात्रों ने सी0बी0एस0ई0 द्वारा हरिद्वार के एस0 एम0 पब्लिक स्कूल में आयोजित तीरंदाजी चैम्पियनशिप 2023 में 5 गोल्ड मेडल एवं 2 सिल्वर मेडल जीतकर अपनी तीरंदाजी प्रतिभा का उच्चतर प्रदर्शन कर अपने विद्यालय, अभिभावक एवं जिले का नाम रोशन किया।
सीबीएसई क्लस्टर की इस प्रतियोगिता में 200 से अधिक स्कूलों ने भाग लिया, जिसमें सेंट आर0 सी0 कान्वेंट स्कूल ने 7 मेडल प्राप्त किए हैं, जो की किसी भी स्कूल के द्वारा प्राप्त किए गए मेडल्स में सर्वाधिक स्कोर रहा।
सी0 बी0 एस0 ई0 नार्थ जॉन 1 द्वारा हरिद्वार के एस0 एम0 पब्लिक स्कूल में आयोजित तीरंदाजी चैम्पियनशिप 2023 में विद्यालय के कार्तिक ने 2 गोल्ड, 2 सिल्वर एवं वरदान जैन ने 1 गोल्ड, ईशान दत्त ने 1 गोल्ड एवं लावांश ने 1 गोल्ड मेडल प्राप्त कर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया। इन सभी विजेता छात्रों का स्कूल वापिस लौटने पर स्कूल की प्रधानाचार्या श्रीमति उज़्मा जैद़ी ने विद्यार्थियों को उनकी इस जीत पर हार्दिक बधाई देते हुए उन्हें गोल्ड मेडल पहनाकर सम्मानित करते हुए कहा कि पढ़ाई के साथ-साथ खेलों का विद्यार्थी जीवन में अत्यंत महत्व है। खेलों के द्वारा देश की युवा पीढ़ी रोजगार मिलने के साथ-साथ देश का नाम रोशन कर रहे है। खेलों प्रतियोगिताओं में प्रतिभाग करने पर विद्यार्थियों का मानसिक विकास के साथ-साथ शारीरिक विकास होता है। खेलों के द्वारा बच्चों में टीम भावना से कार्य करने एवं एक दूसरे का सहयोग करने की भावना का विकास होता है। खिलाड़ी और सैनिक जीवन अनुशासन से भरा होता है।
सभी बच्चों ने इन विजेता छात्रों से प्रेरणा लेकर अधिक से अधिक संख्या में खेल प्रतियोगिताओं में भाग लेकर अपने जीवन के निर्धारित लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए अपने आपको वचनबद्ध किया। इन सभी विजेता छात्रों का चयन नेशनल गेम देहरादून के लिए किया गया है।
तीरंदाजी की कला का उत्तम प्रशिक्षण इन छात्रों को उनके कोच शिवम् मलिक द्वारा प्रदान किया गया।

उज़्मा ज़ैदी
प्रधानाचार्या
सेंट. आर. सी. कॉन्वेंट स्कूल, शामली

Leave a Reply