टिहरी में दर्दनाक सड़क हादसा, एक की मौत, पांच गंभीर घायल…

उत्तराखंड में आए दिन हादसे होते रहते हैं। यहां हादसों का सिलसिला थम नहीं रहा है। 24 घंटे के भीतर एक बार फिर बड़े हादसा की खबर आ रही है। शनिवार को टिहरी में दर्दनाक हादसा हो गया है। बताया जा रहा है कि यहां आज सुबह दो वाहनों की जबरदस्त टक्कर हो गई है। हादसे में एक की मौत जबकि पांच लोग गंभीर घायल हो गए है।

मिली जानकारी के अनुसार हादसा चंबा मसूरी मोटर मार्ग पर हुआ है। बताया जा रहा है कि यहां जड़ीपानी के निकट कार व मैक्स की टक्कर हुई थी, जिसमें कार टक्कर होने के बाद खाई में जा गिरी। हादसे की सूचना पुलिस को दी गई। सूचना पर थाना चम्बा टीम 108 और Sdrf सहित मौके पर रवाना हुई। बताया जा रहा है कि कार में कुल चार व्यक्ति गाजियाबाद के तथा मैक्स में कुल दो व्यक्ति स्थानीय थे। एक व्यक्ति की मौके पर मृत्यु तथा पांच अन्य घायल हैं जिनको प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र चंबा लाया गया।  जिसके बाद 3 को aiims रेफर कर दिया गया है।

गौरतलब है कि पहाड़ी रास्तों पर अधिकांश मौतें फिसलन, ट्रैफिक, लैंडस्लाइड, खराब सड़क  या तेज़ चलने के कारण होती हैं. इनमें खराब सड़क पर गलत तरीके से चलाना बड़ा कारण रहता है। उत्तरी भारत (उत्तराखंड) के पहाड़ी क्षेत्रों में, यातायात दुर्घटनाएं खराब विकसित राष्ट्रीय राजमार्गों, खराब बुनियादी ढांचे और अप्रत्याशित खतरे के क्षेत्र के कारण हैं। डैमेज कंट्रोल की जानकारी की कमी के कारण लोग  दुर्घटनाओं से निपटने में असमर्थ हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *