यूकेएसएसएससी ने 12 दिनों के भीतर जारी किया इस भर्ती परीक्षा का रिजल्ट, करें चेक…

UKSSSC Update: युवाओं के लिए काम की खबर है। बताया जा रहा है कि उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (यूकेएसएसएससी) ने हाल ही में कराई भर्ती परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया है। बताया जा रहा है कि यूकेएसएसएससी ने 12 दिनों के भीतर ही स्नातक स्तरीय 916 पदों के लिए हुई परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया है। अभ्यार्थी आयोग की वेबसाइट पर रिजल्ट चेक कर सकते है।

मिली जानकारी के अनुसार यूकेएसएसएससी की ओर से छात्रावास अधीक्षक, ग्राम पंचायत विकास अधिकारी, ग्राम विकास अधिकारी, मैट्रन केयर सह हास्टल इंचार्ज, सहायक चकबंदी अधिकारी, सहायक प्रबंधक उद्योग, सहायक समाज कल्याण अधिकारी, सहायक समीक्षा अधिकारी, सहायक स्वागती, संरक्षक कम डाटा एंट्री आपरेटर, संवीक्षक, सुपरवाइजर (केवल महिला) के पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा आयोजित की थी। आयोग ने इस भर्ती परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया है।  बताया जा रहा है कि रिक्त पदों के सापेक्ष दोगुना अभ्यर्थियों के अभिलेख सत्यापन के लिए औपबंधिक श्रेष्ठता सूची एवं संशोधित उत्तर कुंजी आयोग की वेबसाइट www.sssc.uk.gov.in पर प्रकाशित कर दी गई है।

गौरतलब है कि यूकेएसएसएससी ने बीते नौ जुलाई को प्रदेश के 442 केंद्र पर स्नातक स्तरीय 916 पदों के लिए परीक्षा आयोजित की थी। कांवड़ मेले को देखते हुए हरिद्वार जनपद में परीक्षा केंद्र नहीं बनाए गए थे। इस परीक्षा में करीब 41 प्रतिशत परीक्षार्थी ही उपस्थित रहे। 442 परीक्षा केंद्रों पर एक लाख, 49 हजार परीक्षार्थी पंजीकृत थे। जिसमें से करीब 41 हजार परीक्षार्थी ही परीक्षा में सम्मलित हुए। कोर्ट के आदेश पर डिबार किए गए जिन चार छात्रों को इस परीक्षा में शामिल किया गया था, वह परीक्षा पास नहीं कर सके।

ऐसे करें चेक

  • UKSSSC की आधिकारिक वेबसाइट sssc.uk.gov.in पर जाएं.
  • होमपेज पर, उस लिंक पर क्लिक करें, जहां “समूह-ग के अन्तर्गत विभिन्न विभागों में स्नातक स्तरीय(Graduate Level)पदों के अभिलेख सत्यापन हेतु औपबंधिक श्रेष्ठता(क्लिक करें) ” लिखा हो.
  • स्क्रीन पर एक PDF फाइल दिखाई देगा.
  • अब भविष्य के संदर्भ के लिए एक प्रिंट ले ले

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *