उत्तराखंडः नगरासू में निर्माणाधीन सुरंग में लगी आग, मचा हड़कंप…

Spread the love

Uttarakhand News: उत्तराखंड से बड़ी खबर सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल लाइन परियोजना के तहत नगरासू में निर्माणाधीन सुरंग में रखे केमिकल में आग लग गई। बताया जा रहा है कि इस दौरान सुरंग के अंदर कई मजदूर काम कर रहे थे। सूचना पर मौके पर पहुंचे एसडीआरएफ व डीडीआरएफ के जवानों ने आग को बुझाया और सभी मजदूरों को सुरक्षित बाहर निकाला।

मिली जानकारी के मुताबिक हादसा रविवार रात करीब 7:30 बजे हुआ। बताया जा रहा है कि यहां नगरासू स्थित निर्माणाधीन टी-15 सुरंग के किलोमीटर एक के शुरुआती हिस्से में कुछ रसायनिक पदार्थ रखा था, जिसमें अचानक आग लग गई। वहां मौजूद मजदूरों ने आग बुझाने का प्रयास किया, लेकिन लपटें तेजी से बढ़ती गईं। आग की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने एसडीआरएफ व डीडीआरएफ के साथ मिलकर बामुश्किल आग पर काबू पाया।

बताया जा रहा है कि एसडीआरएफ व डीडीआरएफ के रेस्क्यू दल ने आग में फंसे सभी 44 मजदूरों को सुरक्षित बाहर निकाला। जिसके बाद बचाव टीम का सभी ने शुक्रिया किया। हालांकि केमिकल में आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है। निश्चित ही एसडीआरएफ़ और डीडीआरएफ के जवान अगर समय पर नहीं पहुँचते तो स्थिति भयालह हो जाती।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *