उत्तरकाशी : आपदा सचिव व गढ़वाल कमिश्नर ने पुरोला घाटी में किया स्थलीय निरीक्षण, प्रभावितों को मुआवजा और निर्माण कार्य करने के निर्देश किए जारी

सीमांत जनपद उत्तरकाशी के यमुना घाटी में बीते दिनों आई आपदा से भारी नुकसान हुआ है। यमुना घाटी के बड़कोट ,नौगांव ,पुरोला क्षेत्र में भारी बारिश के कारण नदी नाले उफान पर आए जिस कारण यहां के काश्तकारों की नगदी फसल भी नदी के तेज बहाव से बह गई है। कई मकान खतरे की जद में है तो कई गाड़ियां मलबे के नीचे दब गई। साथ ही पुरोला और बड़कोट क्षेत्र में लोगों के घरों में जलभराव की स्थिति भी पैदा हो गई है वहीं किसानों की खेती को भी भारी नुकसान हुआ है, जिसको देखते हुए आज उत्तराखंड सरकार के आपदा सचिव रंजीत सिन्हा और गढ़वाल कमिश्नर विनय शंकर पांडे ने यमुना घाटी का हवाई सर्वेक्षण कर पुरोला घाटी में स्थलीय निरीक्षण भी किया।

जिसके बाद ब्लॉक सभागार में सभी अधिकारियों के साथ जनप्रतिनिधियों से मुलाकात कर क्षेत्र की समस्या से रूबरू हुए। वही आपदा से हुए भारी नुकसान का आकलन करने के बाद जल्द से प्रभावितों को मुआवजा और निर्माण कार्य करने के निर्देश भी जारी किए गए।

इस दौरान क्षेत्र के लोगों ने और जनप्रतिनिधियों ने अपनी समस्या आपदा सचिव और गढ़वाल कमिश्नर को बताई साथ ही जिलाधिकारी ने जिले के सभी अधिकारियों को आपदा प्रभावित क्षेत्रों में स्थलीय निरीक्षण कर रिपोर्ट देने के निर्देश भी दिए। और जिन इलाकों में बिजली पानी सड़कें क्षतिग्रस्त हुई है उन्हीं इलाकों को सड़क बिजली पानी और संचार सेवाओं को सुचारू करने के भी आदेश जारी किए हैं।।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *