किसने कराया वर्ड ऑफ गिनीज बुक रिकॉर्ड में नाम दर्ज, किसने किया सम्मान और क्या मिला सम्मान में भेंट स्वरूप, पदम् श्री पुरुस्कार के लिए क्या होगा अगला मिशन

पंकज वालिया सनसनी सुराग न्यूज जनपद शामली

शामली(सनसनी न्यूज़) वर्ल्ड ऑफ गिनीज बुक रिकार्ड में नाम दर्ज कराने वाली क्रांतिकारी शालू सैनी को विश्व हिंदू महासंघ द्वारा ढाल और कृपाण देकर सम्मानित किया गया।
प्राप्त जानकारी के अनुसार विश्व हिंदू महासंघ एवम मातृशक्ति विहिम द्वारा वर्ल्ड ऑफ गिनीज बुक रिकार्ड में नाम दर्ज कराने वाली मुज्जफरनगर निवासी क्रांतिकारी शालू सैनी के सम्मान में कार्यक्रम आयोजित किया गया। नगर के नया बाजार स्थित निर्मल वालिया मार्ग पर आयोजित कार्यक्रम में साक्षी वैलफेयर की अध्यक्षा क्रांतिकारी शालू सैनी को विहिम पदाधिकारियो ने रक्षा व सुरक्षा चिन्ह के रूप में ढाल और कृपाण देकर सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर क्रांतिकारी शालू सैनी ने बताया विभिन्न विषम परिस्तिथियों में वो कार्य कर रही है। उन्होंने बताया कि अभी तक लगभग 2500 अज्ञात शवों का अंतिम संस्कार वो कर चुकी है। शालू सैनी ने सभी का आभार व्यक्त करते हुए सहयोग की अपील की है। गौरतलब है अभी हाल में ही अज्ञात शवों के अंतिम संस्कार करने पर क्रांतिकारी शालू सैनी का नाम वर्ल्ड ऑफ गिनीज बुक रिकार्ड में दर्ज किया गया है।

 

 

इस अवसर पर मण्डल प्रभारी पंकज वालिया ने कहा कि शालू सैनी एक महिला होने के बावजूद जो अज्ञात शवों का अंतिम संस्कार करती है उसके लिए वो प्रशंसा के काबिल है लेकिन पुरूष प्रधान समाज में यह हम पुरुषों के लिए बडे शर्म की बात है। उन्होंने कहा जिस धर्म व समाज में मान्यता के अनुसार किसी महिला का श्मशान घाट में जाना वर्जित माना जाता है, उस परिथिति में शालू सैनी जो कार्य कर रही है वो बहुत बड़ा हिम्मत और हौसले का कार्य है। एक अकेली महिला ने हजारों शवों का अंतिम संस्कार कर दिया है और हम उन्हें सहयोग भी नही कर पाए। कार्यक्रम में उपस्थित विश्व हिंदू महासंघ पदाधिकारियों ने भविष्य में शालू सैनी को हर सम्भव मदद का वादा करते हुए कहा कि शामली में भी प्रयास किया जाएगा कि साक्षी वेलफेयर संस्था के माध्यम से अज्ञात शवों के विदिवत संस्कार का कार्य शुरू किया जाए। इस अवसर पर क्रांतिकारी शालू सैनी के सहयोगी गुरु मनोज सैनी प्रदेश महासचिव शिव सेना व राजू सैनी सहित विश्व हिंदू महासंघ के मण्डल प्रभारी पंकज वालिया, सहमण्डल प्रभारी डॉक्टर सत्यपाल बागला, मातृशक्ति जिलाध्यक्षा सीमा गर्ग, संरक्षिका महिमा वालिया, जिला संयोजिका सरोज गोयल, महासचिव सीमा शर्मा, संगठन मंत्री रेखा सिंह , प्रचार मंत्री मानसी, विहिम जिला संयोजक सुनील सैनी, नगर संयोजक जीवन ज्योति अरोरा, नगर प्रभारी रवि सिंह, डिम्मल उपध्य्याय, आर्यन वालिया आदि उपस्थित रहे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *