पहाड़ से मौत बनकर गिरा पत्थर, ड्यूटी पर तैनात उत्तरकाशी पुलिस के हेड कॉन्स्टेबल की मौत…

Spread the love

Uttarakhand News: उत्तराखंड में बारिश से पहाड़ों पर भूस्खलन हो रहे है। इससे मलबा नीचे सड़कों पर गिर रहा है। जो जानलेवा साबित हो रहा है।  पहाड़ से मौत बरस रही है। ऐसा ही मामला यमुनोत्री-हाईवे से सामने आया है। यहां  नासूर बन चुके ओजरी डाबरकोट पर बोल्डर की चपेट में आने से मौके पर ड्यूटी पर तैनात उत्तरकाशी पुलिस का हेड कॉन्स्टेबल की मौत हो गई है। जवान की मौत से पुलिस विभाग में जहां शोक की लहर है। वहीं परिजनों में कोहराम मच गया है।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार ओजरी डाबरकोट के पास भूस्खलन जोन पर वाहनों की आवाजाही के लिए पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया था।  इस दौरान एक पुलिसकर्मी अचानक पहाड़ी से गिरे बोल्डर की चपेट में आ गया। वहीं उनके साथ तैनात होमगार्ड ने भागकर किसी तरह अपनी जान बचाई। बताया जा रहा है कि इसके बाद घायल कर्मी को आनन-फानन में पुलिसकर्मी को उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) बड़कोट ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने जवान को मृत घोषित कर दिया।

मृतक का नाम 37 वर्षीय हेड कॉन्स्टेबल चमन सिंह तोमर निवासी बानसू लखवाड़ देहरादून बताया जा रहा है। बताया जा रहा है कि हेड कॉन्स्टेबल चमन सिंह हाल ही में चारधाम यात्रा ड्यूटी के तहत उत्तरकाशी ट्रांसफर पर आए थे। वहीं पुलिस ने शव का पंचनामा भर परिजनों को सूचना दे दी है। जवान की मौत से पुलिस विभाग में जहां शोक की लहर है। वहीं परिजनों में कोहराम मच गया है।

गौरतलब है कि तेज बारिश के चलते नदियां उफान पर हैं तो गढ़वाल और कुमाऊं में पहाड़ों से पत्थर गिर रहे हैं। इस कारण सड़कें भी अवरुद्ध हो रही हैं। मौसम विभाग ने नदियों के किनारे और पहाड़ी मार्गों पर सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं। कई दिनों से प्रदेश भर के ज्यादातर इलाके बारिश में जलमग्न हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *