सेंट आर सी कॉन्वेंट स्कूल शामली में बच्चों व टीचर्स को कराया गया रेस्टोरेंट का अनुभव

पंकज वालिया सनसनी सुराग न्यूज जनपद शामली

आज सेंट आर सी कॉन्वेंट स्कूल शामली ने पहली कक्षा के छोटे-छोटे बच्चे और उनके अध्यापक , अध्यापिकाओ के साथ एक रेस्टोरेंट अनुभव कार्यक्रम का आयोजन किया । इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य छात्रों को उनके समग्र विकास के लिए लंच टेबल मैनर्स और खाने के समय रेस्टोरेंट्स क्रॉकरी के सही उपयोग के बारे में सिखाना था।

आनंदमय और शिक्षाप्रद अनुभव के रूप में, छात्र-छात्राएं रेस्टोरेंट की विभिन्न खासियतों के बारे में जानने के लिए उत्साहित थे। बच्चो को रेस्टोरेंट में विभिन्न प्रकार के खाने का आनंद लेते हुए टेबल मैनर्स का अभ्यास करने के लिए प्रोत्साहित किया गया । शिक्षकों ने छात्रों को खाने के समय क्रॉकरी के सही उपयोग के बारे में बताया और उन्हें संस्कारपूर्ण तरीके से खाने के महत्व को समझाया। इस कार्यक्रम ने छात्रों को खाने की अच्छी आदतों के लिए उत्साहित किया।

प्रधानाचार्या श्रीमती मीनू संगल ने कहा की सेंट. आर. सी. कान्वेंट स्कूल का संकल्प है कि हम अपने छात्रों को समग्र विकास प्रदान करें। न केवल उनके शैक्षणिक विकास के प्रति हमारा समर्थन है, बल्कि हम उन्हें नैतिकता, संस्कार और सभी अनुभवों के माध्यम से समृद्ध करने का प्रयास करते हैं।

 

उपप्रधानाचार्य श्री आरपीएस मलिक ने कहा की जैसे कि एक बचपन में बोया गया बीज धीरे-धीरे एक सुंदर पेड़ बन जाता है, ठीक उसी तरह इन छोटे-छोटे बच्चों को अच्छे संस्कारों को अपनाने में समय लगता है तत्पश्चात वे एक समृद्ध और सफल जीवन की ओर प्रगति करते हैं। इसी तरह यह छोटी छोटी सीख और अच्छी आदतें बाद में एक अच्छे वक्तित्व का निर्माण करती है।

 

बच्चो ने स्वादिष्ठ और मजेदार के भोजन के अलावा, लंच टेबल मैनर्स एवम् रेस्टोरेंट में मुख्य रुप उपलब्ध क्रोकरी के विषय में जाना , छोटे-छोटे बच्चों और शिक्षकों के बीच एक साथ बिताए गए समय ने बच्चो को एक-दूसरे के साथ बेहतर संबंध बनाकर शिक्षा की ओर अग्रसर करना रहा । मिस शैली और मिसेज सुरक्षा ने अपने प्रयासों से छात्रों के दिलों में आनंद और उत्साह को भर दिया और वे अपने अध्ययन में भी नए जोश और जज्बे से लौटेंगे।

आर.पी.एस. मलिक.
उप प्रधानाचार्य
सेंट आर सी कॉन्वेंट स्कूल शामली ।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *