अब राष्ट्रीय प्रतियोगिता के पदक विजेता खिलाड़ियों को भी मिल सकेगी सरकारी नौकरी…

उत्तराखंड के खिलाड़ियों के लिए खुशखबरी है। बताया जा रहा है कि अब राष्ट्रीय प्रतियोगिता के पदक विजेता खिलाड़ियों को भी सरकारी नौकरी मिल सकेगी। इसका रास्ता साफ हो गया है।  वित्त विभाग की मंजूरी मिल चुकी है। इसका प्रस्ताव कैबिनेट में लाया जाएगा। पहले राष्ट्रीय प्रतियोगिता के पदक विजेता खिलाड़ियों के नौकरी के प्रस्ताव को रद्द कर दिया था।

मिली जानकारी के अनुसार खेल विभाग की ओर से राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता के पदक विजेता खिलाड़ियों को सीधे नौकरी के लिए शासन को प्रस्ताव भेजा गया था। राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय पदक विजेता खिलाड़ियों को विभिन्न छह विभागों में 2000 से लेकर 5400 ग्रेड पे तक के पदों पर सीधे नौकरी मिलेगी। बताया जा रहा है कि इसके लिए विभिन्न 14 विभाग चयनित किए गए थे, लेकिन वित्त विभाग ने अंतरराष्ट्रीय पदक विजेता खिलाड़ियों को 4600 से 5400 ग्रेड पे पर नौकरी के प्रस्ताव को जहां मंजूरी दी, वहीं 14 विभागों की जगह अब केवल छह विभागों पुलिस, खेल, युवा कल्याण, वन, शिक्षा और परिवहन विभाग में खिलाड़ियों को नौकरी मिलेगी।

गौरतलब है कि राष्ट्रीय प्रतियोगिता के पदक विजेता खिलाड़ियों को ग्रेड पे 2000 के पद पर नौकरी दिए जाने के प्रस्ताव को वित्त विभाग ने पूर्व में यह कहते हुए लौटा दिया था कि इस ग्रेड पे के पद पर नौकरी नहीं दी जा सकती। हालांकि वित्त विभाग ने ओलंपिक में स्वर्ण, रजत, कांस्य पदक विजेता खिलाड़ियों को समूह ख के पदों पर नियुक्ति देने पर सहमति जताई थी। विभाग की ओर से खेल श्रेणी दो में ओलंपिक खेल में प्रतिभाग, विश्व चैंपियनशिप, विश्वकप, एशियन खेल एवं राष्ट्रमंडल खेल के स्वर्ण पदक विजेता खिलाड़ियों को ग्रेड पे 4800 एवं रजत व कांस्य पदक विजेता खिलाड़ियों को ग्रेड पे 4600 के पदों पर नौकरी देने।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *