प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पिथौरागढ़ में करेंगे जनसभा, इन्हें सौंपी गई जिम्मेदारी…

उत्तराखंड में पीएम मोदी आने वाले है। जिसकी तैयारियां शुरू हो गई है। बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पिथौरागढ़ में जनसभा करेंगे। इसके लिए प्रदेश भाजपा ने कई नेताओं को बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है। पीएम मोदी अपने इस दौरे पर प्रदेश को बड़ी सौगात दे सकते है। सबकी निगाहे उनके दौरे पर टिकी हुई है।

मिली जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का उत्तराखंड दौरा 11 और 12 अक्टूबर को प्रस्तावित है। यहां वह कुमाऊं में आदि कैलाश नारायण आश्रम में भ्रमण करेंगे। इसके अलावा पिथौरागढ़ में भी जनसभा को संबोधित करने का कार्यक्रम प्रस्तावित है। पार्टी ने तैयारियों को अंतिम रूप देना शुरू कर दिया है। पीएम के दौरे को लेकर कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी को प्रभारी बनाया है।

बताया जा रहा है कि वहीं पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष बलवंत सिंह भौर्याल को पीएम के कार्यक्रम और जनसभा का संयोजक नियुक्त किया गया है। दोनों नेता रैली में पार्टी गतिविधियों, कार्यक्रमों, कार्यकर्ताओं और पार्टी नेताओं के बीच समन्वय बनाएंगे और जनसभा की तैयारियों का प्रबंधन करें। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे को देखते हुए जहां सुरक्षा एजेंसियां चौकस हैं। वहीं जिला प्रशासन भी तैयारी में जुटा हुआ है।

वहीं बताया जा रहा है कि पीएम मोदी इस दौरान लोहाघाट के मायावती में स्थित अद्वैत आश्रम में योग साधना और रात्रि विश्राम करेंगे। इस आश्रम में स्थित स्वामी विवेकानंद का कमरा 122 सालों के बाद किसी के रात्रि विश्राम के लिए खोला जाएगा। इस आश्रम की विशेषता यह है कि यहां स्वामी विवेकानंद के योग और साधना कक्ष को 122 साल बाद देश के किसी व्यक्ति के रात्रि विश्राम के लिए खोला जा रहा है।

स्वामी विवेकानंद के बाद यहां रात्रि विश्राम करने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहले व्यक्ति होंगे। अद्वैत आश्रम के प्रबंधक सहृदयानंद महाराज के अनुसार स्वामी विवेकानंद जिस कक्ष में ठहरे थे और उन्होंने वहां योग साधना की थी। उसी कक्ष में प्रधानमंत्री मोदी के रात्रि विश्राम की व्यवस्था की गई है।

Leave a Reply