ऑल इंडिया मास्टर्स क्लासिक पावरलिफ्टिंग चौंपियनशिप में इस अधिकारी ने जीता गोल्ड मेडल…

उत्तराखंड पुलिस के जवान ने देश में प्रदेश का नाम रोशन किया है। बताया जा रहा है कि ऑल इंडिया मास्टर्स क्लासिक पावरलिफ्टिंग चौंपियनशिप में अपर पुलिस महानिदेशक अमित सिन्हा ने स्वर्ण पदक जीता हैं। उनकी इस उपलब्धि से प्रदेश का मान बढ़ा है। साथ ही पुलिस विभाग में खुशी की लहर है। उन्हें बधाई देने वालों का तांता लग गया है।

मिली जानकारी के अनुसार विशाखापत्तनम, आंध्रप्रदेश में 12 जुलाई से 16 जुलाई, 2023 तक ऑल इंडिया मास्टर्स क्लासिक पावरलिफ्टिंग चौंपियनशिप चली। ये 5 दिवसीय  चैंपियनशिप जीएमआर स्पोर्ट्स एरेना, राजम में आयोजित हुई। बताया जा रहा है कि प्रतियोगिता में 23 राज्यों से कुल 456 भारोत्तोलकों ने प्रतिभाग किया।

इसमें उत्तराखंड पुलिस के जवान अमित सिन्हा ने 120 किग्रा भार वर्ग में कुल 435 किलोग्राम वजन (180 स्क्वाट, 95 बेंच प्रेस, 160 डेड लिफ्ट) के साथ स्वर्ण पदक अर्जित कर जीत हासिल की। इसके साथ ही अपर पुलिस महानिदेशक अमित सिन्हा 8 से15 अक्टूबर 2023 तक होने जा रही उलान बातर मंगोलिया में विश्व चौंपियनशिप के लिए भी चयनित हो गये हैं। पुलिस महानिदेशक उत्तराखण्ड ने अमित सिन्हा की इस उपलब्धी के लिए शुभकामनाएं दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *