सेन्ट आर सी कान्वेंट स्कूल शामली में श्री कृष्ण जन्मोत्सव के अवसर पर फैन्सी ड्रेंस प्रतियोगिता का आयोजन किया गया

Spread the love

पंकज वालिया / सनसनी सुराग न्यूज जनपद शामली

दिनाँक : 30/08/2023
शामली

सेन्ट आर सी कान्वेंट स्कूल शामली में श्री कृष्ण जन्मोत्सव के अवसर पर फैन्सी ड्रेंस प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें प्ले, एल. के. जी एवं यू. के. जी के छोटे – छोटे बच्चों ने उत्साह पूर्वक भाग लिया। बच्चें कन्हैया, राधा, सुदामा, यशोदा माँ की वेश भूषा में आये। सभी बच्चे इस वेश भूषा में नन्हे कृष्ण एवं राधा और सुदामा के बाल रूप को दर्शा रहे थे। स्कूल के प्रागंण में मथुरा वृंदावन की छवि का अवलोकन हो रहा था।

 

स्कूल की प्रधानाचार्या श्रीमति मीनू संगल जी ने नन्हे कृष्ण, राधा, सुदामा के बाल रूप को देखकर मंत्रमुग्ध होते हुए कहा कि भगवान श्री कृष्ण पूरे संसार के लिए आराध्य है। कही राधा बल्लभ तो कही गोविंद कही कान्हा लडडू गोपाल व माखन चोर माधव है। हम सब इनकी आराधना करते है। भगवान विष्णु जी ने धरती पर तब – तब जन्म लिया जब – जब धरती पर अधर्म व अत्याचार बढ़ा। श्री कृष्ण जी को विष्णु जी का 8वाँ अवतार माना जाता है। श्री कृष्ण 16 कलाओं से सम्पन्न पुर्णावतार है। श्री कृष्ण जी के हाथ में बाँसुरी और सिर पर मोर मुकुट, पंख, गलें में वैजयंती माला तथा पीताम्बर धारण किये रहते है। श्री कृष्ण अपनी रास लीलाओं और माखन चोर एवं अन्य गति विधियों के लिए अपने मानव जन्म के दौरान से विश्व में प्रसिद् है।

 

मुख्य अतिथि चेयरमैन श्री अरविन्द संगल जी ने सर्वोत्तम बच्चों को गोद में लेकर विजेता छात्र – छात्राओ को पुरस्कृत करते हुए कहा बच्चों का सर्वागीण विकास प्रतियोगिताओं द्वारा ही सम्भव है। अतः बच्चों के साथ – साथ अभिभावकों के लिए आवश्यक है कि वह बच्चों को विद्यालय में आयोजित की जाने वाली सभी प्रतियोगिताओं में भाग लेने के प्रेरित करे और उनका सहयोग करे। जिससे उन्हे प्रतियोगिता में भाग लेने में कोई परेशानी ना हो।

 

 

फैन्सी ड्रेस प्रतियोगिता में प्ले क्लास से प्राणवी, चित्राकक्षी ने नन्ही राधा रूप में प्रथम नीतू ने यशोदा रूप मे द्वितीय और सुदामा रूप वायु, केशव, पक्ष ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। एल. के. जी एवं यू. के. जी क्लास से आदित्य शर्मा, दर्श, वन्दित और देव ने कृष्ण रूप मे प्रथम, यूर्वी ने राधा रूप मे प्रथम अवनी, रूही ने द्वितीय और वर्तिका ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। यशोदा रूप में आराध्या और ऐनी ने तृतीय स्थान प्राप्त किया इसके अतिरिक्त देवांश सुदामा और सक्षम ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।

 

विजेता छात्र – छात्राएँ को उपहार देकर उनकी इस सुन्दर कलात्मक सज्जा के सम्मानित किया गया। कार्यक्रम का कुशल संचालन श्रीमति सुरक्षा ने किया, कार्यक्रम में नेहा, स्वेता, प्रिंयका, रिया, मून बाँस, मीनाक्षी, अनिता, रिशिका, अम्बिका आदि का सहयोग सराहनीय रहा।

मीनू संगल
प्रधानाचार्या
सेंट0 आर0 सी0 कान्वेंट स्कूल, शामली ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *